Results

Update: 22 सितम्बर 2020 तक, सत्र 2018-21 के भाग 1 के सभी विद्यार्थीयों के परीक्षाफल घोषित कर दिए गए हैं। त्रुटी सुधार के लिए, ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों एवं ऑफलाइन परीक्षा विभाग के पास जमा आवेदनों के आधार पर, सभी संकायों के परीक्षाफल प्रतिदिन अपडेट किए जा रहे हैं। जिन विद्यार्थियों ने त्रुटी सुधार का आवेदन दिया हो, वो निरंतर अपडेट हो रहे परीक्षाफल देख सकते हैं।

त्रुटी सुधार के आवेदन 31 अक्टूबर 2020 के बाद नहीं स्वीकार किए जाएंगें। जिन परीक्षार्थीयों को अपने परिणाम में कोई त्रुटी लगती हो शीघ्र नीचे दिए गए लिंक के अनुसार, ऑनलाइन फॉर्म भरे। अगर ऑनलाइन फॉर्म भरने में असमर्थ हैं, और अभी तक परीक्षा शाखा में सुधार का फॉर्म नहीं भरे हैं, तो वो अब अपने महाविद्यालय में अंतिम तिथि के पहले एडमिट कार्ड और मेमो के साथ आवेदन जमा करवा दें। नए निर्देशों के कारण, विश्वविद्यालय सीधे परीक्षार्थियों से कोई परीक्षाफल सुधार का आवेदन नहीं ले सकता है।

परीक्षा का नाम अपना परीक्षा फल देखें परीक्षा फल में सुधर हेतु परीक्षा काल प्रथम घोषणा
B.A (Hons) – Degree I Click for result Click for correction Jan 2020 31 July 2020
B.Sc (Hons) – Degree I Click for result Click for correction Jan 2020 07 Sept 2020
B.Com (Hons) – Degree I Click for result Click for correction Jan 2020 21 June 2020
Pass Course (Gen) – Deg I Click for result Click for correction Jan 2020 04 Sept 2020
BBA – Deg I Click for result Click for correction Jan 2020 04 Sept 2020
प्रकाशित परीक्षाफल के बारे में कुछ मुख्य बातें:-
  1. पाली ओर संगीत विषय के OMR हमारे पास नहीं पहुचे हैं|
  2. परीक्षार्थी को परीक्षा-प्रपत्र के मुताबिक़ विषय A की परीक्षा देनी थी, लेकिन हमें OMR विषय B की मिली, इस परिस्थिति में परीक्षार्थी के अंक की जगह ‘ABS’ डाला गया है।
  3. एक ही छात्र का एक से अधिक प्रतिष्ठा विषयों का OMR मिले हैं, ऐसे परीक्षार्थीयों को अनुपस्थित माना गया है और इन्हें ‘Unfair Means’ की समिति द्वारा विवेचना के उपरांत तय किया जायेगा।
  4. कुछ छात्रों का प्रायोगिक अंक, प्रतिष्ठा विषय के स्थान पर सहायक विषय में और कुछ छात्रों का सहायक विषय के स्थान पर प्रतिष्ठा विषय में मिला है, इन्हें भी प्रायोगिक परीक्षा में अनुपस्थित माना गया है।
जिन विद्यार्थियों के परीक्षाफल अभी तक घोषित नहीं हें हैं, उनके OMR में कोई त्रुटी है, इन त्रुटियों के उदहारण स्वरुप, यह दस्तावेज साझा किया जा रहा है, ताकि परीक्षार्थी यह देख पाए की उनकी त्रुटियों का वास्तविक स्वरुप क्या है।

विश्वविद्यालय सभी परीक्षार्थियों को बताना चाहता है की वर्तमान कोरोना संकट जनित परिस्थितियों से बंधे हुए होने के बावजूद, जो भी उनके परीक्षाफल के शीघ्र प्रकाशन के लिए हो सकेगा वो विश्वविद्यालय कर रहा है और करेंगा।
विवरण:
  1. ‘ABS’: परीक्षा शाखा द्वारा उपलब्ध दस्तावेजो के आधार पर, परीक्षार्थी सम्बद्ध परीक्षा में अनुपस्थित था
  2. ‘Null’ or ‘Blank’: दस्तावेजो के अनुसार, इस विषय की परीक्षा इस विद्यार्थी को देनी नहीं थी
  3. ‘E05’: सम्बद्ध विभाग द्वारा आपके परीक्षा प्रपत्र पे अंक नहीं डाले गए थे, उसे वापस उस विभाग भेजा गया है; ये स्वतः अपडेट हो जायेंगे
  4. ‘EXP’: The student was expelled during the examination